google.com, pub-7762945549830814, DIRECT, f08c47fec0942fa0 Stylepanthi: Control Investment Portfolio Losses

Tuesday, July 17, 2018

Control Investment Portfolio Losses

आप अपने संभावित अधिकतम नुकसान का निर्धारण करके और अपने दर्शन के अनुरूप एक परिसंपत्ति आवंटन का चयन करके निवेश के नुकसान को नियंत्रित कर सकते हैं। आपके निवेश पोर्टफोलियो में से कितना आप खो सकते हैं, सबसे महत्वपूर्ण प्रश्नों में से एक है जो आपको खुद से पूछना चाहिए।
मेरा मानना ​​है कि अधिकांश निवेशकों को बहुत आक्रामक तरीके से निवेश करना सिखाया गया है। हम इस बात की जाँच करेंगे कि आपको उन उद्योगों और मीडिया को क्यों नहीं सुनना चाहिए जो उन संस्थानों पर हावी हैं जो चाहते हैं कि आप उनके उत्पादों को खरीदें और बेचें।
जोखिम प्रबंधन विश्लेषण किसी भी निवेश योजना का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। बैल बाजारों के दौरान अधिकांश निवेशकों को अस्थिरता परेशान नहीं करती है। यह उन कारणों में से एक है, जो निवेशकों के बाजारों में वृद्धि के रूप में अतिरिक्त जोखिम लेने में "लुल" हैं।
अध्ययन बताते हैं कि कम अस्थिरता वाले निवेश कम रिटर्न देते हैं। यह निवेशकों को उच्च जोखिम वाले शेयरों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उच्च दर की वापसी का कारण बनता है। ये अधिक सट्टा स्टॉक रैलियों के दौरान बाजार का नेतृत्व करते हैं, लेकिन नीचे के बाजारों में गिर जाते हैं।
निम्न चार्ट आपके निवेश को खोने के बाद वापस करने की चुनौती को प्रदर्शित करता है। ध्यान दें कि जितना अधिक आप खोते हैं, उतनी राशि जो आपको तोड़ने की आवश्यकता होती है वह भी तेजी से बढ़ती है।
पोर्टफोलियो की अस्थिरता अपने आप में आपके रिटर्न को बहुत कम कर देती है। इसका कारण यह है कि खो गया पैसा पूंजी है जो अब निवेश के लिए उपलब्ध नहीं है। यदि आप केवल 10% खो देते हैं, तो भी आपके पास अपनी पूंजी का 90% निवेश के लिए उपलब्ध है। यदि आप 50% खो देते हैं, तो आपके पास अपनी पूंजी का केवल 50% निवेश के लिए उपलब्ध है, इसलिए 100% लाभ भी वापस पाने के लिए आवश्यक है।
जब आप बड़े नुकसान का अनुभव करते हैं तो आपके पास निवेश करने के लिए कम होता है और फिर आपका पोर्टफोलियो एक ऐसी स्थिति में होता है, जिसे तोड़ने में भी कई साल लग जाएंगे। विराम विश्लेषण की वास्तविकता यहां तक ​​कि आपके पैसे के 50% को असहनीय बना देती है! 50% खोने के बाद, IF बाजार में प्रति वर्ष 10% की वृद्धि हुई, और आपको 100% निवेश किया गया, तो 7 साल लगेंगे (कंपाउंडिंग की वजह से 7) वापस तोड़ने के लिए भी।
कई निवेशक बहुत आक्रामक तरीके से निवेश करते हैं; उन्हें पुरानी खरीद और पकड़ की रणनीति सिखाई गई है, जो उन्हें भालू बाजारों में बेचने का कारण बनती है क्योंकि वे इस बिंदु पर पहुंच जाते हैं कि वे अब एक भालू बाजार का दर्द नहीं उठा सकते। वे अक्सर अधिकतम अवसर के बिंदु पर बेचते हैं!
आपकी जोखिम प्रबंधन योजना क्या है? वित्तीय उद्योग में कई आपको अपने व्यक्तिगत स्टॉक पर स्टॉप लॉस ऑर्डर लगाने के लिए कहेंगे। लेकिन क्या यह संभव है कि वे इसकी सलाह देते हैं क्योंकि यह अधिक व्यापार और इसलिए अधिक शुल्क या कमीशन बनाता है? गिरने के बाद आपको स्टॉक क्यों बेचना चाहिए? यदि कंपनी की संभावनाओं में बदलाव नहीं आया है तो शायद आपको एक नुकसान में अधिक नहीं बेचना चाहिए।
एक बुद्धिमान निवेशक यह निर्धारित करेगा कि एक वर्ष की अवधि के लिए उनकी संभावित अधिकतम हानि सीमा क्या है। ध्यान दें कि यह "संभावित" नुकसान है "संभावित" नुकसान नहीं। निजी तौर पर, मैंने तय किया है कि 20% से अधिक की हानि एक पोर्टफोलियो के लिए विनाशकारी हो जाती है। आप एक अलग संख्या चुन सकते हैं। लेकिन मेरा मानना ​​है कि यह दीर्घकालिक विकास के लिए एक आदर्श या इष्टतम संख्या का अनुमान लगाता है।
1926 से अब तक केवल 3 कैलेंडर वर्ष हुए हैं जिसमें एसएंडपी 500 कुल रिटर्न नकारात्मक 30% से भी बदतर थी। केवल एक बड़ी बात यह है कि महान अवसाद में 40% 1931 में नकारात्मक 44% था। 1926 से 30% या अधिक की S & P 500 (समय की परवाह किए बिना शिखर से गर्त तक) में 5 कमियां हैं; हालाँकि, सबसे बड़ा एक विनाशकारी 83% सेप्ट 1929 से जून 1932 तक था।
1. इक्विटी के लिए एक संभावित संभावित अधिकतम नुकसान चुनें। अतीत को देखने के बाद मुझे लगता है कि शेयर बाजार में संभावित अधिकतम नुकसान एक वर्ष में 40% है। आप एक अलग संख्या चुन सकते हैं।
2. उस अधिकतम नुकसान को चुनें, जिसे आप अपने पोर्टफोलियो में ले जाना चाहते हैं। मैंने 20% चुना है, लेकिन आप एक अलग संख्या चुन सकते हैं।
3. अपने व्यक्तिगत पोर्टफोलियो को अधिकतम नुकसान को अपने शेयर बाजार के संभावित संभावित नुकसान से विभाजित करें।
मेरे मामले में यह गणना करेगा:
.20 को .40 = .50 या 50% से विभाजित किया!
परिणाम मेरा लक्ष्य इक्विटी परिसंपत्ति आवंटन 50% है। यह मेरे पोर्टफोलियो के लिए औसत इक्विटी लक्ष्य होगा जब बाजार मूल्यांकन औसत (या उचित मूल्य) होता है।
इतिहास से पता चलता है कि मूल्यांकन लंबे समय में निवेश रिटर्न का प्रमुख निर्धारक है। जब स्टॉक कम होता है तब शेयर खरीदना अधिक होता है जो कम जोखिम के साथ वापसी की औसत दर प्रदान करता है। शेयर खरीदने पर जब वैल्यूएशन अधिक होता है तो अधिक जोखिम वाले रिटर्न की औसत दरें कम होती हैं।
एक अच्छी तरह से योजनाबद्ध सामरिक परिसंपत्ति आवंटन आपको अधिक आक्रामक होने की अनुमति देता है जब मूल्य कम और अधिक रूढ़िवादी होते हैं जब सौदे अनुपलब्ध होते हैं। दूसरे शब्दों में, मैं अपने इक्विटी एसेट एलोकेशन को वैल्यूएशन के आधार पर बदल देता हूं। एक एसेट एलोकेशन प्लान विकसित करें जो आपके निवेश के नुकसान को नियंत्रित करे।
अगर मुझे सुरक्षा आवश्यकताओं के अपने मार्जिन को पूरा करने वाले शेयरों की एक बहुतायत मिल सकती है, तो मैं अपनी इक्विटी परिसंपत्ति आवंटन को 65% (या अधिक) तक बढ़ा सकता हूं। यदि वैल्यूएशन अधिक है और सस्ते हैं तो मैं अपने इक्विटी एसेट एलोकेशन को 25% (या कम) कर सकता हूं।
ध्यान रखें 20% अधिकतम सीमा है। इसलिए मुझे अधिक रूढ़िवादी रूप से प्रबंधित करने की आवश्यकता है जब मूल्यों को मजबूर नहीं किया जाता है। इसलिए, मेरे पास 10% से अधिक नहीं खोने के लिए एक निवेश हानि "लक्ष्य" है। यदि मैं इस दृष्टिकोण के साथ प्रबंधन करता हूं, और मैं अपनी 10% की पहली सीमा तक पहुंचता हूं, तो मेरे पास अभी भी कम खरीदने की क्षमता है क्योंकि मुझे 20% का नुकसान नहीं हुआ है।
मैंने केवल एक बार AAAMP के साथ अपने निवेश के नुकसान के लक्ष्य को पार कर लिया है। 2008 में, बाजार में 52% की गिरावट के साथ एएएमपी 12% नीचे था (ध्यान दें कि बाजार का नुकसान मेरी अनुमानित संभावित हानि 40% से अधिक था)। लेकिन क्योंकि मैंने अपना अनुशासन बनाए रखा था इसलिए मेरे पास अपनी पूंजी का 88% बचा था। इससे मुझे अपने इक्विटी एसेट एलोकेशन को बढ़ाने और सस्ते दामों पर स्टॉक खरीदने की अनुमति मिली।
तब बाजार में रैली हुई और AAAMP ने बाजार की तुलना में वर्ष को 2% (AAAMP की केवल वार्षिक हानि!) को समाप्त कर दिया, जिसने वर्ष को 37% कम कर दिया। मैंने अपनी पूंजी के 98% के साथ केवल 63% (एस एंड पी 500 में निवेश किए जाने पर छोड़ दी गई पूंजी की मात्रा) के साथ 2009 शुरू किया।
2008 में 37% खोने वाले निवेशकों को 2012 तक भी ब्रेक नहीं मिला, और केवल IF वे इक्विटी में 100% निवेशित रहे। यह आश्चर्यजनक है कि कंपाउंडिंग एक पोर्टफोलियो के लिए क्या करेगी, अच्छा और बुरा! कंपाउंडिंग के अच्छे पक्ष में होना चुनें!
यह निवेश पोर्टफोलियो के नुकसान को नियंत्रित करने का तरीका है: तय करें कि आपका संभावित अधिकतम नुकसान क्या है और एक इक्विटी परिसंपत्ति आवंटन चुनें जो आपके निर्णय के अनुरूप हो!

No comments:

Down and Up Market

Markets also go up and down based on economic news. Sometimes stock markets go down in ways that make sense—big layoffs, for example. But so...